JABALPUR : मतदाता जागरूकता के लिए “क्योंकि हर एक वोट जरूरी होता है” की थीम पर होंगे कार्यक्रम

लोकसभा निर्वाचन के तहत सोशल मीडिया कैलेंडर के अनुसार मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए अप्रैल माह में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। 8 अप्रैल से 14 अप्रैल तक “क्योकि हर एक वोट जरूरी होता है” की थीम पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसके तहत दिव्यांगजनों, एसिड अटैक-सर्वाइवर्स और वृद्धजनों से मतदाता जागरूकता पर वीडियो संदेश लिए जायेंगे। जिला स्तर पर मतदाता जागरूकता संदेश को सोशल मीडिया पर भी प्रमोट किया जायेगा।

ADVERTISEMENT

सोशल मीडिया पर किया जायेगा शेयर

15 से 21 अप्रैल तक जागरूक नारी की पहचान सबसे पहले करे मतदान की थीम पर घरेलू एवं कामकाजी महिलाओं से वीडियो संदेश लिए जायेंगे इसमें महिलाए बतायेंगी कि वोट उनका अधिकार है और फर्ज भी। महिलाओ से अपील कराई जायेगी कि वे किसी के कहने पर नही अपने विवेक के आधार पर मतदान करती हैं। विधानसभा निर्वाचन 2018 के दौरान विपरीत परिस्थितियों में भी वोट डालकर अपना कर्तव्य निभाने वाली महिलाओं की सफलता की कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की जायेगी। 22 से 28 अप्रैल तक “जागो भईया जागो” की थीम पर कार्यक्रम किये जायेंगे। जिसमें जिलो के लोकल कलाकारो से शार्ट प्ले आमंत्रित किये जायेंगे। 4 से 5 मिनिट के इन प्ले की थीम नैतिक मतदान और मतदाता जागरूकता पर आधारित होगी। इसमें जिले या संभाग के प्रसिद्ध नाटक ग्रुप, स्कूल, कॉलेज के प्ले ग्रुप या नुक्कड़ नाटक ग्रुप अपनी प्रस्तुतियाँ रिकार्ड कर भेजेंगे जिन्हें सोशल मीडिया पर शेयर किया जायेगा। प्रत्येक जिले में स्थानीय सोशल मीडिया के माध्यम से नैतिक मतदान पर आधारित विडियो बनाए जायेंगे।
मतदान के बाद स्याही लगी ऊँगली के साथ सेल्फी मंगाई जायेंगी जिसे गर्व की स्याही केप्शन के साथ सीईओ एमपी के सोशल मीडिया पेज पर शेयर किया जायेगा।  

603 total views, 2 views today

You May Also Like