JABALPUR: भारत माँ की गोद में दिखे अभिनन्दन, चेटीचंद्र का निकला जुलुस

एक तरफ नंदी के सवार शिव पार्वती दिखाई दे रहे थे वही दूसरी तरफ भगवान विष्णु नरसिंह अवतार में पहलाद के साथ नज़र आ रहे थे…… ऐसा ही नज़ारा था सिंधी समाज द्वारा आयोजित चेटीचंद्र जुलूस का। जिसका आयोजन सिंधी समाज के आराध्य भगवान झूलेलाल के अवतरण दिवस के उपलक्ष्य में किया गया। आयोजन में दूर दराज़ से सिंधी समुदाय के लोग श्री झूलेलाल मंदिर, भरतीपुर पहुंचे और भगवान का आशीर्वाद लिया। श्रद्धा और उत्साह का अलग ही संयोग लोगो में देखने को मिल रहा था।

भारत माँ की गोद में दिखे अभिनन्दन

जुलूस में एक विशेष झांकी ने अभी का दिल जीता । इस खास झांकी में फाइटर पायलट अभिनन्दन भारत माँ की गोद में नज़र आ रहे है। इसमें ये दिखाया जा रहा है की किस तरह से भारत माँ ने अपने सपूत की रक्षा की। इसके साथ ही राधा कृष्णा, माँ दुर्गा, गणपति के बाल रूप की भी झांकी भी बेहद लुभावनी रही।


ADVERTISEMENT

पुरे शहर होंगे दर्शन

चेटीचंद्र का ये खास जुलूस पुरे शहर घूमता है। जिसकी शुरुवात सिंधु भवन, घंटाघर से होती है। उसके बाद झूलेलाल मंदिर, गलगला, तुलाराम चौक और करमचंद चौक होते हुए पूरा शहर का चक्कर लगता है।

दिन भरा हुआ जश्न

भगवान झूलेलाल के जन्म दिवस के मौके पर दिन भर श्री झूलेलाल मंदिर में जश्न का माहौल रहा। सुबह हवन, सत्संग और आरती के साथ दिन की शुरुवात हुई, उसके बाद दिन भर भंडारे का क्रम चालु रहा। दिन भर मंदिर में लोगो का ताँता लगा रहा।

262 total views, 1 views today

You May Also Like