JABALPUR: बूथ तलक तुम जाना, मतदान करके आना,जनेकृविवि में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न

शहरी और ग्रामीण मतदान में पिछले लोकसभा चुनाव के समय लगभग दस प्रतिशत का अंतर था। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करना चाहिए… उक्त विचार विशिष्ट अतिथि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती छवि भारद्वाज ने प्रकट किये। अवसर था जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्व विधालय में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का। जिसमे मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर प्रदीप कुमार बिसेन रहे, उनके साथ विशिष्ट अतिथियों में कमिश्नर श्री राजेश बहुगणा एवं जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रजनी सिंह शामिल रहे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर बिसेन ने कहा यह बिड़म्बना ही है कि आजादी के 70 वर्ष के बाद भी हम शत-प्रतिषत मतदान नहीं कर सके। मजबूत लोकतंत्र के लिये हमें जागरूक होना होगा। कार्यक्रम के अध्यक्ष जबलपुर संभाग कमिष्नर श्री राजेष बहुगणा ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिये मतदान से बड़ा कोई टूल नहीं है। इसलिये मतदान के प्रति हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है।जिला पंचायत सीईओ श्रीमति रजनी सिंह ने स्वागत भाषण में स्वीप की संक्षिप्त व्याख्या की।

नाटक, गीतों और स्पॉट पेंटिंग के माध्यम से समझाया मतदान का महत्व

इस अवसर पर संभागीय बाल भवन के प्रतिभाशाली बच्चो ने नाटक और स्पॉट पेंटिंग के माध्यम से मतदान का महत्व समझया। इसके साथ बूथ तलक तुम जाना, मतदान करके आना जैसे गीतों से मतदान के लिए सभी को प्रेरित किया। इस दौरान सारेगामापा की विजेता ईशिता विश्वकर्मा को मतदान जागरूकता अभियान का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करते हुए ताज पहनाया।


ADVERTISEMENT

प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

कार्यक्रम में विधानसभा चुनाव 2018 में ईमानदारी से अपनी भूमिका निभाने वाले अधिकारियो और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के छात्रों, प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं कृषि नगर कालोनी के रहवासी परिवारों को शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई गई । साथ ही यहां से मतदाता जागरूकता रैली को भी रवाना किया गया ।

317 total views, 1 views today

You May Also Like