नये नजरिये से हर क्षेत्र में मध्यप्रदेश के विकास का नक्शा तैयार,शिवाजी मैदान में मुख्यमंत्री ने किया संबोधित

मुख्यमंत्री शनिवार को जबलपुर के शिवाजी मैदान में जबलपुर क्षेत्र के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के अवसर पर आम सभा को संबोधित कर रहे थे ।  मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा कि सरकार की नीति और नियत साफ है । प्रदेश सरकार ने नये नजरिये से हर क्षेत्र में मध्यप्रदेश के विकास का नक्शा तैयार कर अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है । मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ने अभी 53 दिनों में आम जनता से किये गये वचन को पूरी शिद्दत के साथ निभाना प्रारंभ किया है । किसानों और नौजवानों से किये गये वादे को शपथ लेने के बाद ही क्रियान्वयन प्रारंभ हुआ । प्रदेश के 25 लाख किसानों का अगले 16 दिनों में कर्जा माफ होने जा रहा है ।


जबलपुर भी महानगर की विकास की दौड़ में होगा शामिल

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने मध्यप्रदेश के हर क्षेत्रों के विकास का नक्शा तैयार कर लिया है । अब जबलपुर भी इंदौर और भोपाल जैसे महानगर की विकास की दौड़ में बराबरी से शामिल होगा ।
जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि प्रदेश के गठन के बाद पहली बार संस्कारधानी जबलपुर में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई है । करोड़ों रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है । महाकौशल क्षेत्र के जबलपुर में सरकार की कैबिनेट की यह बैठक पूरे क्षेत्र के लिये नये आयाम और इतिहास की रचना करेगी । 

जबलपुर क्षेत्र के लिये ऐतिहासिक पल

सामाजिक न्याय मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट की बैठक जाबालि ऋषि की तपोभूमि जबलपुर में आयोजित होना महाकौशल क्षेत्र के लिये ऐतिहासिक पल है
वित्त मंत्री श्री तरूण कुमार भानोत ने जबलपुर क्षेत्र के लिये मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वारा विकास कार्यों की दी गई सौगातों की जानकारी दी । उन्होंने जबलपुर केन्ट क्षेत्र में 237 एकड़ भूमि की सिविल और डिफेंस के बीच अदला-बदली के प्रस्ताव की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री जी से केन्द्र सरकार के समक्ष पहल करने की माँग भी की । 


महाकौशल क्षेत्र को दी अनेक सौगातें

राज्यसभा सदस्य विवेक कृष्ण तन्खा ने कहा कि महाकौशल और जबलपुर क्षेत्र के लगाव के फलस्वरूप मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कैबिनेट की बैठक जबलपुर में करने के प्रस्ताव को क्षण भर में मंजूरी करके आज बैठक भी सम्पन्न कराते हुए महाकौशल क्षेत्र को अनेक सौगातें भी दी हैं । उन्होंने कहा कि जबलपुर फुटबाल का हब है यहां इंटरनेशनल स्तर का फुटबाल स्टेडियम बनाया जाये । जिससे टूरिज्म क्लस्टर भी सुधरेगा । आमसभा के प्रारंभ में मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ और मंत्रिमंडल के सदस्य गणों ने उपस्थित जन समुदाय के साथ दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।

406 total views, 3 views today

You May Also Like