JABALPUR UPDATE : शहर को मिली भेंट ,शहर के मध्य एरिया में 100फ़ीट ऊंचा तिरंगा


लोकार्पण SAF के बैंड की धुन पर किया गया। जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। जन गण मन, ये मेरे वतन के लोगो, हर करम अपना करेंगे ये वतन तेरे लिए… जैसे देश भक्ति गीतों से बैंड दल ने समा बंधा।

गणतंत्र दिवस पर इससे अच्छी भेंट शहर के लिए कोई और हो ही नहीं सकती जब शहर के मध्य में नेहरू उद्यान में शनिवार को 100 फिट ऊंचे तिरंगे ध्वज पोल का बैंड की धुन पर लोकार्पण किया गया। बता दे कि शहर में अब 100 फिट ऊंचे तिंरगे की शान देखने को मिलेगी।इस अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के केबिनेट वित्त मंत्री तरुण भनोत ने गणतंत्र दिवस की सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, जबलपुर में यह एक ऐतिहासिक पल है यह पहल आने वाली पीढ़ी को राष्ट्रयिता की भावना से प्रेरित करेगी। आज जबलपुर पूरे देश मे अपनी अलग पहचान बनाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश को नए मुकाम पर लेकर जायेगी, हर वर्ग के लोगो व आम जनता को साथ लेकर विकास करेंगे व नए स्वर्णिम मध्यप्रदेश का निर्माण करेंगे।


शहर को मिली नई सौगात

केबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया ने कहा कि , यह पहल अभूतपूर्व है आज शहर को नई सौगात मिली है। आज का दिन उन वीर जवानों के लिए है जो इस तिंरगे के सम्मान व देश के लिए शहीद हो गए है। उनको में नमन करता हूँ एवं इस पहल के लिए सभी को बधाई देता हूं। इस अवसर पर कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह भी मौजद रहे उन्होंने कहा कि, यह स्तंभ मील का पत्थर साबित होगा। यह वह ध्वज है जो देश की आन बान व शान का प्रतीक है इससे हमें सामाजिक सीख मिलती है।

  • यह ध्वज पोल 100 फिट ऊंचा है गुम्बच का आकार 6 फिट है।
  • तिरंगा 100 फिट की ऊंचाई पर लहरायेगा।
  • रात के समय यह आकर्षण का केन्द्र बनेगा, इसमें 2 एलएडी लाइट्स लगाई है जो ध्वज पर फोकस करेगी।
  • इसका निर्माण मुंबई की एक कम्पनी द्वारा किया गया है।
  • खूबसूरत दिखने के लिए मास्ट पर पीयू पेंट किया गया है। खास बात यह है कि इसमें मोटराइज्ड सिस्टम से तैयार किया गया है जो विघुत से संचालित होगा।

197 total views, 4 views today

You May Also Like