Jabalpur Update : वित्त मंत्री तरुण भनोट की अगुवाई में हुआ युवा उत्सव का शुभारम्भ

संस्कारधानी को अब राष्ट्र स्तरीय युवा उत्सव की मेजबानी के तैयार होना है। विश्व विद्यालय इसे आगामी लक्ष्य के रूप में संकल्प लेकर तैयारी करे। इसमें जो भी सहयोग होगा मप्र की ओर से पूरा सहयोग प्रदान किया जाएगा। उपरोक्त प्रेरक उद्गार माननीय केबिनेट मंत्री, म.प्र. शासन, वित्त विभाग तरुण भनोत ने बुधवार को रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय ‘‘राज्य स्तरीय युवा महोत्सव’’ 2018-19 के शुभारम्भ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए
विश्व विद्यालय के पं. कुंजीलाल दुबे प्रेक्षागृह में आयोजित ‘‘राज्य स्तरीय युवा महोत्सव’’ 2018-19 के उद्घाटन कार्यक्रम में विषिष्ट अतिथि के रूप में केन्ट विधानसभा विधायक मान. श्री अशोक रोहाणी ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि प्रतियोगिताएं आगे बढ़ने का हौसला प्रदान करती हैं। युवा अपनी ऊर्जा सकरात्मक और रचनात्मक कार्यों में लगाएं। उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए माननीय कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र ने युवाओं से पूरे उत्साह और उमंग के साथ युवा उत्सव में भाग लेने का आव्हान करते हुए उन्हें शुभकामनाये दीं।

कला और प्रतिभा का दिखा अनोखा संगम-

राज्य स्तरीय युवा उत्सव के प्रथम दिवस छात्र छात्राओं ने कला और प्रतिभा का बेजोड़ प्रदर्षन किया। एमबीए प्रेक्षागृह में अभिनय प्रतियोगिताओं के अंतर्गत स्किट, माईम, मिमिक्री स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। एमबीए भवन लाईब्रेरी हाॅल में रूपांकन प्रतियोगिताओं के अंतर्गत पोस्टर मेकिंग, कोलाॅज, स्पाॅट पेंटिंग, कार्टूनिंग, रांगोली, क्ले- माॅडलिंग स्पर्धाओं में अपनी कला का प्रदर्षन किया। विवि के बायो साइंस विभाग प्रेक्षागृह में गायन प्रतियोगिताओं के अंतर्गत समूह गायन(भारतीय), लाईट वोकल सोलो, एकल गायन, एकल गायन सुगम, एकल गायन पाष्चात्य एवं समूह गायन पाष्चात्य का आयोजन किया गया। विष्वविद्यालय के विज्ञान भवन में वादन प्रतियोगिताओं के अंतर्गत षास्त्रीय एकल वादन , एकल वादन की विधाओं में छात्र-छात्राओं ने कमाल का प्रदर्शन किया।

748 total views, 1 views today

You May Also Like