प्रधानमंत्री Live स्वतंत्रता दिवस: 2022 से पहले भारत मानव सहित सैटेलाइट अंतरिक्ष में भेजेगा

देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिंरगा फहराया। लाल किले की प्राचीर से पांचवीं बार राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने देश की रक्षा के लिए सरहद पर दिन-रात डटे रहने वाले सेना के जवानों को नमन किया

  • स्वच्छ भारत मिशन के कारण, लाखों बच्चे स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। यहां तक कि WHO ने इस आंदोलन की सराहना की है। महात्मा गांधी ने आजादी के लिए सत्यग्रहियों का नेतृत्व किया। आज स्वच्छग्रहियों को एक स्वच्छ भारत सुनिश्चित करना है।  

 

  • आयुष्मान योजना का ऐलान किया गया। इससे 10 करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा। 25 सितंबर से जन आरोग्य योजना का शुभारंभ होगा। 50 करोड़ लोग इससे लाभान्वित होंगे। 25 सितंबर को पंडित दीन दयाल की जयंती पर प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को शुरू कर दिया जाएगा।
     
  • आज हमारा पूरा ध्यान कृषि क्षेत्र में बदलाव लाने का, आधुनिकता लाने का है। ‘बीज से बाजार तक’ दृष्टिकोण के साथ, हम कृषि क्षेत्र में उल्लेखनीय बदलाव ला रहे हैं। इसका उद्देश्य 2022 तक किसान आय को दोगुना करना है। हम मक्खन पर लकीर नहीं, पत्थर पर लकीर खींचने वाले हैं।  

 

  • 2022 से पहले भारत मानव सहित सैटेलाइट अंतरिक्ष में भेजेगा। ये पूरा स्वदेशी होगा और भारतीय वैज्ञानिक द्वारा बनाया गया होगा। कोई भी बेटा-बेटी अंतरिक्ष जा सकता है।

 

  • 2014 से पहले दुनिया की गणमान्य संस्थाएं और अर्थशास्त्री कभी हमारे देश के लिए क्या कहा करते थे, वो भी एक जमाना था कि हिंदुस्तानी की इकॉनोमी बड़ी रिस्क से भरी है वही लोग आज हमारे रिफॉर्म की तारीफ कर रहे हैं।

 

  • जीएसटी कौन नहीं चाहता था, फिर भी यह सालों से लंबित था? पिछले साल जीएसटी एक वास्तविकता बन गई। मैं जीएसटी की सफलता के लिए व्यापार समुदाय का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।
     
  • डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा हमें दिए गए संविधान ने सभी के लिए न्याय के बारे में बात की है। हमें सभी के लिए सामाजिक न्याय सुनिश्चित करना है और तेजी से विकास कर रहे भारत को बनाना है।
     
  • 13 करोड़ मुद्रा लोन, उसमें भी 4 करोड़ लोगों ने पहली बार लोन लिया है, ये अपने आप में बदले हुए हिन्दुस्तान की गवाही देता है।

 

 

140 total views, 1 views today

You May Also Like